Paytm Kyc: Paytm service agent कैसे बनते हैं

आज हम आपको बताएंगे कि आप Paytm service agent kaise bante hain दोस्तों अगर आप Paytm Kyc एजेंट बनना चाहते हैं। तो आर्टिकल बिल्कुल आपके लिए है। Paytm से आप पैसे कमा सकते हैं यह तरीका पार्ट टाइम जॉब की तरह है। इसे सिर्फ E-Kyc पेटीएम चेक करनी पड़ती है मतलब की अगर कोई न्यू यूजर पेटीएम पर रजिस्टर होता है। तो साधारण सी बात है कि उसको आईडेंटिटी प्रूफ करना पड़ता है। जैसे कि आधार कार्ड, समग्र आईडी, पैन कार्ड से वेरीफाई हो सकता है और अपना अकाउंट पेटीएम में खुलवा सकता है।






Paytm क्या है


दोस्तों हम सभी जानते हैं Paytm क्या है पर जानकारी के लिए बताते हैं कि Paytm एक Digital wallet है। जिससे आप डिजिटल ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। भारत में कुछ साल पहले लोग घबराते थे। इंटरनेट ट्रांजैक्शन करने के लिए पर आज देखे तो आज सभी के हाथों में मोबाइल है और आजकल सभी लोग डिजिटल ली मनी ट्रांसफर करते हैं जोकि बहुत अच्छी बात है।

पेटीएम के द्वारा न केवल आप अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं। बल्कि डीटीएच, रेलवे बुकिंग, बिजली का बिल,टैक्स, चालान, शॉपिंग सब कुछ कर सकते हैं। आज का समय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का हो गया है। पढ़ाई भी आजकल पर ऑनलाइन चल रही है। यह लोगों के लिए बहुत जिंदगी आसान कर देता हैं।

 जैसे कि पहले रेलवे का टिकट बुक करने के लिए रेलवे स्टेशन जाना पड़ता था। लाइन में खड़ा रहना पड़ता पर आज सिर्फ एक क्लिक करके अपन वो काम कर सकते हैं।

अभी ऐसे समय चल रहा है कि लोग पैसे लेने से भी डर रहे हैं चाहे वह नोट हो सिक्का लेकिन  कैशलेस ट्रांजेक्शन अब चलने लगा है। ऐसे समय में हम सभी को कैशलैस ट्रांजैक्शन करना चाहिए डिजिटल वॉलेट पेटीएम, गूगल पे पर बाकी सब द्वारा करना चाइए।

Paytm service agent kaise bane


अगर आपको पेटीएम केवाईसी एजेंट बनना है तो मिनिमम क्वालिफिकेशन क्या है? दोस्तों अगर एलिजिबिलिटी भी पेटीएम की तरफ से नॉर्मल रखी है।

  1. 18 वर्ष से ऊपर होना।
  2.  जनरल एजुकेशन होना गया 12वीं तक
  3.  आपके पास मोबाइल स्मार्टफोन
फिंगरप्रिंट ओटीजी केबल यह आपको कंपनी की तरफ से शायद से मिल जाएगी।

दोस्तों अगर आपको Paytm Agent बनना है तो आपको यह जानना पड़ेगा कि जो कस्टमर है। पेटीएम का जो नया यूजर है वह दो तरीके से Kyc करा सकता है।  पहला खुद से जी हां दोस्तों पेटीएम हमेशा यूजर के लिए काम करता है। आपको ज्यादा तकलीफ ना हो इसलिए पेटीएम ने अब खुद से kyc कर सकते हैं। आपको सिर्फ आधार कार्ड, समग्र आईडी या पैन कार्ड आइडेंटिफिकेशन के लिए चाहिए पड़ता है।

दूसरा  kyc agent द्वारा जानकारी के लिए बता दें आपको शायद घर जाकर भी केवाईसी करना पड़ेगा यह अभी कंफर्म नहीं है। अगर आपके पास कोई दुकान है तो उसमें केवाईसी मशीन जैसे कि फिंगरप्रिंट रख कर भी आप घर बैठे दूसरों का केवाईसी कर सकते हैं।





 Paytm kyc agent registration फॉर्म भरे


पेटीएम केवाईसी एजेंट कैसे बने? दोस्तों अगर आपको बनना है तो साधारण सा फॉर्म भरना पड़ता है। जैसे कि उसमें नाम, पता, पिन कोड, स्टेट बैंक, डॉक्यूमेंट यह सब भरना पड़ता है। पेटीएम kyc एजेंट कर आप अपना खर्च उठा सकते हैं। अगर आप एजेंट बनना चाहते हैं तो मैं आपको लिंक दे देंगे नीचे दी गई लिंक पर आप 

ईकेवाईसी एजेंट बन सकते हैं। यह बिल्कुल सही तरीका है पैसा कमाने के लिए आमतौर पर लोगों को बेवकूफ बनाया जाता है। पैसों की लालच देकर आपको पैसा टाइम पर मिल जाता है।

Paytm registration link: click here

Paytm kyc एजेंट registration के लिए आपको एक फॉर्म नीचे दे दिया जाएगा उस उसको फिल करके सबमिट कर दे।


फॉर्म भरने के बाद आपको खुद का वेरिफिकेशन करवाना पड़ेगा। फिर आपको पेटीएम के तरफ से कॉल आएगा उसमें आपकी कुछ वेरिफिकेशन जैसे कि 

  1. आपकी फोटो
  2.  पैन कार्ड
  3. आपका स्टेट वेरिफिकेशन

 सब कुछ चेक होगा उसके बाद आपको पेटीएम केवाईसी एजेंट बनाया जाएगा।


पेटीएम रिमूव फ्रॉम गूगल प्ले स्टोर


जानकारी के लिए बता दे दोस्तों कुछ दिन पहले ही पेटीएम को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया था। जो कारण बताया गया गूगल की तरफ से कि यूजर को गलत जगह भेजा जा रहा है।

 मतलब कि वह गलत वेबसाइट में ले जाकर बता रहा है कि आप एक रुपए लगाइए आपको ₹10 हजार रुपए का फायदा होगा। ऐसी जगहों पर यूजर को भेजकर फसाना है। इसलिए मोबाइल में प्ले स्टोर से पेटीएम को हटाया था।

लेकिन कुछ घंटे 4 घंटे बाद ही पेटीएम ऐप गूगल प्ले स्टोर में वापिस आ गई थी। पेटीएम ने सिर्फ 4 से 5 घंटे में ही यह वेबसाइट को हटाने का काम बंद कर दिया और वापस गूगल प्ले स्टोर में आ गया। हम सब जानते हैं
कि गूगल सिक्योरिटी के लिए बहुत प्रोटेक्टिव रहता है।


आपने क्या सीखा

आज आपने सीखा की पेटीएम केवाईसी पेटीएम सर्विस एजेंट कैसे बने बनते हैं। यह आर्टिकल पढ़ने के बाद हमको लगता है कि आपको पता पड़ गया होगा। अगर आपको पेटीएम केवाईसी करना है तो यह आर्टिकल पढ़ें। 

यह भी पढ़ें

Post a Comment

0 Comments